Previous slide
Next slide

जन-जन तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने का अभियान।

हम आपकी समस्याओं को सरकार तक पहुँचाने में मदद करेंगे।

लोक पहल की शोक संवेदना

हाथरस जिले के सिकंदराराऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में बहुत अधिक संख्या में हुई जनहानि की खबर अत्यंत दुखद और हृदय विदारक घटना है। हम इस दुखद घटना पर शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते है और लोक पहल माननीय मुख्यमंत्री जी से इस दुखद घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करता है। लोक पहल शोकाकुल परिवारों के साथ है और दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करता है।

महंत अवैद्यनाथ जी की जयंती के शुभ अवसर पर दिनांक 27 मई को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम की झलकियां

महंत अवैद्यनाथ जी की जयंती के शुभ अवसर पर दिनांक 28 मई को आगरा में आयोजित कार्यक्रम की झलकियां

सरकार के 5 वर्ष के कार्यकाल पर दृष्टिपात

हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताएं

लोक पहल का ध्येय एक ऐसे विकसित, शांतिपूर्ण और समृद्ध समाज की स्थापना करना है जिसमें समाज के प्रत्येक व्यक्ति को समान अवसर मिलें और सामंजस्यपूर्ण, शांतिपूर्ण और सद्भावपूर्ण वातावरण का निर्माण हो ।

लोक-सामाजिक जीवन की सनातन अवधारणा जिसमें हमारे ऋषियों-मुनियों ने वसुधैव कुटुम्बकम की विचार परम्परा को प्रतिष्ठित किया, जिसमें मानव मात्र ही नहीं समस्त ब्रह्माण्ड के जीव-अजीव सभी के लिए स्नेह, करुणा एवं दया का भाव होता है । इसी सनातन अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए लोक ने भी सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की भावना को अवधारित किया है और लोक पहल एक ऐसे ही समाज की रचना के लिए संकल्पित है जिसमें सब एक दूसरे का सम्मान करें।

लोक पहल शासन, प्रशासन और समाज के प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर और साथ मिलकर समंजस द्रढ़संकल्प और देश व समाज के लिए सकरात्मक सोच के साथ कार्य करने का हर संभव प्रयास करेगी।

लोक पहल के सदस्य बनें।

विकसित भारत के नवनिर्माण में अपना योगदान दें।

भाजपा सरकार से जुड़ी जानकारियों और जन कल्याणकारी परियोजनाओं से जुड़े रहने के लिए हमें यूट्यूब पर फॉलो करें।

Watch the video

हमारे आगामी कार्यक्रम

Days
Hours
Minutes
Seconds

लोक पहल

लोक तंत्र में लोक पक्ष प्रथम होना चाहिए एवं तंत्र लोक सेवा के लिए होना चाहिए। स्वाधीनता के बाद के वर्षों मे भारतीय राजनीति धीरे- धीरे दूषित होती गई और तंत्र सशक्त होकर, लोक पर प्रभावी होता गया। लोक पहल का उद्देश्य है, वर्तमान मे तंत्र के ऊपर लोक प्रतिष्ठा और लोक हित की बहाली सुनिश्चित करवाना है।  

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ स्वच्छ भारत अभियान
  • लोक पहल क्या है?
    "लोक पहल" एक अभियान के स्तर पर सर्वजन और राज्य के मध्य स्थापित कड़ियों को और मजबूती प्रदान करता है! इस लिहाज से "लोक पहल", "लोक के मध्य", "लोक से प्राप्त फीडबैक" को राजनेतृत्व के लिए अनुकरणीय बनाता है! इस तरह भारत के सबसे बड़े शासन व नेतृत्व को मजबूती मिलती है। सरकार द्वारा जनहित के लिए किये गए अच्छे सकरात्मक कार्यो को जनता के बीच ले जाने और सर्वजन को एक सकरात्मक सोच के साथ राज्य द्वारा किए गए कार्यो का विश्लेषण करने के लिये प्रेरित करता है।
  • लोक पहल का क्या उद्देश्य है?
    लोक पहल का उद्देश्य एक अभियान के तौर पर सरकार द्वारा किए जा रहे बेहतर काम का सही लाभ उठाने में मदद करना है। इसके अतिरिक्त शासन-प्रशासन को लोक अपेक्षा से अवगत कराना और लोक अपेक्षा के अनुरूप कार्य करने के लिए प्रेरित करना भी इस अभियान का उद्देश्य है।
  • लोक पहल का लक्ष्य क्या है?
    लोक पहल का लक्ष्य है सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाना और यह सुनिश्चित करना कि आम आदमी की रोजमर्रा की परेशानियों का समाधान निकाला जा सके।
0 +
सदस्य
0 +
सामाजिक मुद्दे उठाए
0 +
कार्यक्रम
0 +
जिलों मे उपस्थिति
instagram icon

नवीनतम समाचार और ब्लॉग पोस्ट

Manav Kalyan Yojana 2024

गुजरात सरकार ने राज्य के लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से मानव कल्याण योजना (Manav Kalyan Yojana)

Bhagya Lakshmi Yojana 2024

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यापन करने वाले लोगों के लिए नयी-नयी योजनाएं आती रहती हैं,

PM Garib Kalyan Yojana

भारत सरकार के द्वारा एक योजना की शुरुआत की गई है। जिसका नाम प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (PM Garib Kalyan

लोक पहल के सदस्य बनें।

© Copyright 2024 Lokpahal.org | Developed and Maintained By Fooracles

( उ.  प्र.)  चुनावी  सर्वेक्षण  2022
close slider